नवंबर-दिसंबर के खुशनुमा मौसम में पार्टनर संग एक्सप्लोर करें ये जगहें, यादगार बन जाएगा सफर

Published on -
Winter Best destination

Winter Best Destinations : नवंबर और दिसंबर के खुशनुमा मौसम में पार्टनर संग घूमने का मजा ही कुछ और होता है। सबसे ज्यादा पर्यटक नवंबर और दिसंबर के महीने में घूमने जाना पसंद करते हैं। भारत में कई सारी ऐसी जगहें हैं जहां पर्यटक घूमने के लिए जा सकते हैं। दरअसल, सर्दियों में सबसे ज्यादा कपल रोमांटिक प्लेसेस को एक्सप्लोरर करना पसंद करते हैं।

अगर आप भी इस नवंबर और दिसंबर अपने पार्टनर के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रोमांटिक होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत है। उन जगहों को एक्सप्लोर कर आप भी अपनी ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। साथ ही उन जगहों पर आपको पार्टनर संग रोमांटिक पलों को एन्जॉय करने का मौका भी मिलेगा। हम जो डेस्टिनेशंस बता रहे हैं वो हनीमून के लिए भी बेस्ट माने जाते हैं। चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में –

रोमांटिक है ये Destinations

गोवा

Goa Trip

सर्दियों के मौसम में गोवा घूमने जाने वालों का क्रेज सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। लोग शादी के बाद गोवा हनीमून मनाने के लिए भी जाते हैं। गोवा सर्दियों के मौसम में घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत जगहों पर रोमांटिक पलों को एन्जॉय कर सकते हैं। यहां आपको खूबसूरत नजारे और समुद्री तट को देखने का मौका मिलता है। साथ ही कई तरह की एडवेंचर एक्टिविटी भी आप कर सकते हैं। यह बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक साबित होगा। यहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक फलों को एंजॉय कर सकेंगे। साथ ही आपकी छुट्टियां का मजा भी दुगना हो जाएगा।

कुल्लू-मनाली

नवंबर-दिसंबर के खुशनुमा मौसम में पार्टनर संग एक्सप्लोर करें ये जगहें, यादगार बन जाएगा सफर

आपने कुल्लू, मनाली और धर्मशाला जैसी जगह तो देखी ही होगी। ये जगह हनीमून डेस्टिनेशन मानी जाती है। सबसे ज्यादा कपल सर्दियों के मौसम में यहां घूमने के लिए आना पसंद करते हैं। आप भी इस सर्दी अपने पार्टनर के साथ कुल्लू मनाली घूमने के लिए जा सकते हैं। हिमाचल की हसीन वादियों में मौजूद ये जगह बेहद खूबसूरत है। यहां आप खुशनुमा मौसम में अपने पार्टनर के साथ खुल के एन्जॉय कर सकते हैं और खूबसूरत वादियों के बीच रोमांटिक पलों को जी सकते हैं।

मुन्नार

Best Tourist Places in India

ठंड के मौसम में केरल की सुंदरता देखने लायक होती है। ये पर्यटक को आकर्षित करती है। केरल में घूमने के लिए कई सारी जगह मौजूद है, जहां पर आप अपने पार्टनर या फिर फैमिली के साथ अपनी छुट्टियों को खुलकर एंजॉय कर सकते हैं। उन जगहों में से मुन्नार सबसे खूबसूरत जगह मानी जाती है। यहां आपको खूबसूरत नजारें देखने के साथ कई एडवेंचर एक्टिविटी करने का मौका मिलता है। आप भी अपने वेकेशन को एन्जॉय करने के लिए इन जगहों का दीदार कर सकते हैं। ये बेस्ट डेस्टिनेशंस में से एक साबित होगा और आप यहां खुलकर एन्जॉय भी कर सकेंगे।

ऊटी

नवंबर-दिसंबर के खुशनुमा मौसम में पार्टनर संग एक्सप्लोर करें ये जगहें, यादगार बन जाएगा सफर

भारत के दक्षिण में मौजूद ऊटी घूमने के लिए जा सकते हैं। यह जगह भी हनीमून के लिहाज जैसे बेहद खूबसूरत और मनमोहक है। यहां के नजारे देखने लायक है। आप प्राकृतिक सौंदर्य के बीच में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक फलों को एंजॉय कर सकेंगे। यह जगह भी बेहद सस्ती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News