फेसबुक और इंस्टाग्राम ने राहुल गांधी का पोस्ट हटाया, रेप पीड़िता की पहचान जाहिर करने का मामला

दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। रेप पीड़िता की पहचान जाहिर करने के मामले में फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों सोशल मीडिया वेबसाइट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पोस्ट को भी हटा दिया है।बाल संरक्षण आयोग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से ऐसी पोस्ट्स को हटाने के लिए कहा था, जिनसे रेप पीड़िता और उसके परिवार की पहचान जाहिर होती हो।राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने फेसबुक को नोटिस भेजकर निर्देश दिया था कि वो राहुल गांधी के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर दिल्ली बलात्कार पीड़ित बच्ची के परिवार की पहचान उजागर करने वाले पोस्ट को हटाने को लेकर कार्रवाई करे और आयोग को उसके बारे में जानकारी दे।

14 साल के HIV पॉजिटिव भतीजे को चाचा ने निकाला घर से, मोक्ष ने दिया सहारा

इससे पहले रेप पीड़िता के माता पिता की पहचान जाहिर करने वाले पोस्ट को लेकर ट्विटर राहुल गांधी पर कार्रवाई कर चुका है. ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट लॉक कर दिया था। इस मुद्दे पर कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया था। हालांकि बाद में ट्विटर ने राहुल का अकाउंट बहाल कर दिया था।
दरअसल, राहुल गांधी पर दिल्ली में कथित तौर पर बलात्कार पीड़ित बच्ची के परिवार से मुलाकात के बाद उनकी पहचान अपने ट्वीट के जरिए सार्वजनिक करने का आरोप लगा था।जिसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए पुलिस और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।