सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट है ये Beaches, पार्टनर के साथ कर सकेंगे रोमांटिक पलों को एन्जॉय

Published on -
Famous Beaches

Famous Beaches In India : ठंड के सीजन में सबसे ज्यादा लोग घूमने जाना पसंद करते हैं। लोगों को सर्दियों के मौसम में ऐसी जगह पर जाना सबसे ज्यादा पसंद होता है जहां उनका मजा दुगुना हो जाए। ऐसे में सबसे ज्यादा लोग बीच और ठंडी जगहों पर जाते हैं। इस साल भी लोगों ने पहले से ही अपने पसंदीदा डेस्टिनेशंस की टिकट बुक करवा ली है क्योंकि सर्दियों का मौसम आने वाला है।

अगर आप भी इस सर्दी अच्छे डेस्टिनेशन या बीच पर घूमने जाना चाहते हैं और उसके लिए अच्छी जगहों की तलाश में है जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर आनंद लें सके और रोमांटिक पलों को एंजॉय कर सके तो आज हम आपको कुछ ऐसे बीच के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ सर्दियों के लिए सबसे परफेक्ट माने जाते हैं। इन बीच पर आपकी छुट्टियां का मजा दुगुना हो जाएगा और आपकी ट्रिप भी यादगार साबित होगी। तो चलिए जानते हैं कौन डेस्टिनेशंस के बारे में –

सर्दियों के लिए बेस्ट है ये Famous Beaches

Famous Beaches

गोवा

सर्दियों के मौसम में गोवा घूमने जाने वालों का क्रेज सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। लोग शादी के बाद गोवा हनीमून मनाने के लिए भी जाते हैं। ये सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट जगहों में से एक मानी जाती है। यहां खूबसूरत नजारे और समुद्री तट को देखने का मजा ही कुछ और होता है। आप भी इस सर्दी गोवा घूमने के लिए जा सकते हैं। ये बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक साबित होगा। यहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों को एंजॉय कर सकेंगे। साथ ही आपकी छुट्टियां का मजा भी दुगना हो जाएगा।

पुडुचेरी

भारत का केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी ठंड के मौसम में घूमने के लिए सबसे बेहतरीन माना जाता है। यहां दूर-दूर से कपल्स हनीमून मनाने और ठंड की छुट्टियों को एंजॉय करने के लिए आना पसंद करते हैं। यहां पर कई सारे बीच मौजूद है, जहां आप घूमने के लिए जा सकते हैं यहां आपके ट्रिप शानदार गुजरेगी। वहीं आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत जगह का दीदार कर सकेंगे और एंजॉय कर सकेंगे।

कोच्चि

सर्दियों के मौसम में घूमने के लिए सबसे अच्छे बीजों में से एक कोच्चि को माना जाता है। यहां सबसे ज्यादा पर्यटक घूमने के लिए आना पसंद करते हैं। अगर आप भी सर्दियों के मौसम में घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आप कोच्चि में घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां कई सारे बीच मौजूद है जहां पर आप रोमांटिक पलों को एंजॉय करने के साथ-साथ छुट्टियों के दिनों को खुलकर इंजॉय कर सकते हैं।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News