Famous Food Of Rishikesh: 50 सालों से इस बेहतरीन स्वाद के दीवाने हैं लोग, पर्यटकों का है पसंदीदा

Indian Food

Famous Food Of Rishikesh: भारत में घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है जहां अक्सर ही पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। मध्य प्रदेश के धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल हो, राजस्थान का रेगिस्तान, गोवा के बीच या फिर गुजरात की अनोखी सुंदरता सब कुछ देसी ही नहीं बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी अपनी और आकर्षित करता है। अलग-अलग राज्यों में मौजूद शहरों में जो पर्यटन स्थल है, वहां अक्सर ही पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है।

भारत जितना पर्यटन के लिए पहचाना जाता है, उतनी ही इसकी पहचान अपने बेहतरीन स्वाद के चलते भी है। बाद चाहे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, केरल या अन्य किसी भी राज्य की करी जाए। ये सभी अपनी अलग-अलग संस्कृतियों के अलावा खान पान के लिए भी पहचाने जाते हैं। पर्यटकों को जितनी इन राज्यों में मौजूद स्थलों की सुंदरता और ऐतिहासिकता अपनी और आकर्षित करती है उतना ही यहां का स्वाद भी उन्हें लुभाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।