Rajasthan Street Food: बहुत प्रसिद्ध है राजस्थान का ये स्ट्रीट फूड, सिर्फ 15 रुपए में लिया जा सकता है जायकेदार डिश का आनंद

Rajasthan Street Food

Rajasthan Street Food Shop: भारत का राजस्थान अपने टूरिस्ट स्पॉट्स के लिए बहुत फेमस है। यहां घूमने फिरने के लिए कई सारे पर्यटक स्थल मौजूद है जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। ऐतिहासिक स्थलों के अलावा राजस्थान अपने स्वादिष्ट व्यंजनों से भी सभी का दिल लुभाता है।

वैसे तो यहां पर कई सारे स्वादिष्ट व्यंजनों की बहार देखने को मिलती है लेकिन कचौरी एक ऐसा स्ट्रीट फूड है जो राजस्थान की सबसे प्रसिद्ध डिश है। जयपुर में मिलने वाली स्पेशल कचौरी के बारे में तो आप सभी ने सुना ही होगा। लेकिन आज हम आपको राजस्थान के खूबसूरत शहर उदयपुर के सबसे प्रसिद्ध और शानदार स्ट्रीट फूड की जानकारी देते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।