मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह(Digvijay Singh) के धारा 370 पर दिए बयान पर मचा बवाल थम नहीं रहा है।  पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने NIA जाँच की मांग की अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी बात कही है।  दरअसल सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)  ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला (Farukha Abdullah) द्वारा दिग्विजय का समर्थन करने पर करारा जवाब दिया है।

कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के अनुच्छेद 370 को लेकर दिए गए बयान के बाद देशभर में बवाल मचा हुआ है उधर दिग्विजय सिंह का समर्थन करने वाले भी सामने आने लगे हैं।  जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुला (Farooq Abdullah) ने दिग्विजय सिंह के बयान का समर्थन करते हुए क्लब हॉउस चैट के दौरान दिग्विजय सिंह द्वारा की गई टिप्पणी पर कहा है कि वे धारा 370 का मुद्दा उठाने के लिए उनके आभारी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि मैं दिग्विजय सिंह का बहुत आभारी हूँ उन्होंने लोगों की भावनाओं को अन्य पार्टियों की तरह महसूस किया है जिन्होंने इसके बारे में भी बात की है।  मैं इसका तहे दिल से स्वागत करता हूँ और उम्मीद करता हूँ कि सरकार इसपर दोबारा गौर करेगी।

ये भी पढ़ें – MP News: कोरोना बैठक में बोले सीएम शिवराज- Unlock में मिलेगी छूट लेकिन…

फारुख अब्दुल्ला का बयान सामने आने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने  फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) पर निशाना साधा है। सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा – चोर-चोर मौसेरे भाई’ छुप-छुपकर पाकिस्तान की नीतियों को समर्थन देने वाले और उसकी भाषा बोलने वाले अब अपने अस्तित्व को खतरे में देखकर सामने आने लगे हैं। गुपकार गैंग के सदस्य चाहे जितना भी भारत को तोड़ने की साज़िश रच लें, वे भारत का बाल भी बाँका नहीं कर सकते!

ये भी पढ़ें – छात्रों के लिए खुशखबरी- अब सोनू सूद करवाएंगे IAS की तैयारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

गौरतलब है कि  पिछले दिनों सोशल मीडिया पर क्लब हाउस चैट के एक वायरल ऑडियो के बाद भाजपा दिग्विजय सिंह पर हमलावर है।  भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा (MP BJP President VD Sharma) ने गृहमंत्री अमित शाह (HM Amit Shah) को पत्र में लिखा है कि क्लब हाउस चैट में धारा 370 को लेकर जो चर्चा की गई वो ना सिर्फ देश विरोधी है बल्कि निंदनीय है। चैट में दिग्विजय सिंह कहते नजर आ रहे है कि जम्मू कश्मीर से 370 हटाने का फैसला गलत था और सत्ता में आने के बाद कांग्रेस इस पर पुनर्विचार करेगी। वे देश की संसद के फैसले का विरोध उसी प्रकार कर रहे है, जैसे पाकिस्तान करता है। यह पहला मौका नहीं है इसके पहले भी दिग्विजय सिंह कई बार देश विरोधी बयान दे चुके है और अब पानी सिर से ऊपर चला गया है।

 ये भी पढ़ें – दिल्ली में सोमवार से अनलॉक 3.0, जानिए सोमवार से क्या रहेगा खुला, क्या रहेगा बंद

वीडी शर्मा ने गृहमंत्री से मांग की है कि दिग्विजय सिंह की गतिविधियों की एनआईए समेत कई एजेंसियों से जांच करवाई जाएं।इससे पहले शर्मा ने ट्वीट कर हमला बोलते हुए लिखा था कि दिग्विजय सिंह ज़िम्मेदार पदों पर रह चुके हैं इसके बावजूद वो देशविरोधी ताकतों के साथ खड़े रहते हैं। कांग्रेस की क्लब हाउस चैट में पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल के जवाब में दिग्विजय सिंह का सत्ता में वापस आने पर 370 को पुनः स्थापित करने की बात कहना देश विरोधी षडयंत्र का हिस्सा है।