Navjeevan Express: अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेन के पैंट्री कार में लगी आग, ऑटोमेटिक फायर सिस्टम हुआ एक्टिव

अहमदाबाद-चेन्नई Navjeevan Express के पैंट्री कार में आग लग गई। जिसमें किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। पढ़ें पूरी खबर...

Navjeevan Express : अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेन के पैंट्री कार में अचानक आग लग गई। खबर की सूचना मिलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। बता दे यह हादसा आंध्र प्रदेश में गुडुर रेलवे जंक्शन के पास हुआ। फिलहाल, इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। कड़ी मशक्कत के बाद पैंट्री कार में मौजूद कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। जिसके कारण ट्रेन काफी देर तक रुकी रही।

गुडुर जंक्शन रोक गया ट्रेन

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नवजीवन एक्सप्रेस गुडुर रेलवे जंक्शन के पास पहुंची। तभी पैंट्री कार में आग लग गई। बताया जा रहा है कि, घटना करीब रात के पौने 3 बजे की है। जब पैंट्री कार से धुआं निकलते देखा गया। दरअसल, खाना बनाने के बाद हीटर को बंद नहीं किया गया था। जिसके बाद ट्रेन के गुडुर पहुंचने पर अलार्म बजाया गया, जिससे ट्रेन को तत्काल गुडूर जंक्शन पर रोक दिया गया। जहां ट्रेन करीब 82 मिनट खड़ी रही।

एसी सप्लाई किया गया बंद

वहीं, घटना को लेकर दक्षिण सेंट्रल रेलवे विजयवाड़ा डिवीजन के प्रवक्ता नुसरत मंद्रुपकर ने बताया कि, अहमदाबाद-चेन्नई नवजीवन एक्सप्रेस ट्रेन की पैंट्री कार में अचानक आग लग गई, जिसके बाद ऑटोमेटिक फायर सिस्टम एक्टिव हो गया था। साथ ही, आग लगने से उठने वाले धुआं को बाहर निकालने के लिए तीन खिड़कियों को भी तोड़ दिया गया। केवल इतना ही नहीं, एसी सप्लाई को भी बंद कर दिया, फिर आग पर काबू पाया गया और गुडूर में पैंट्री कार को ट्रेन से अलग कर दिया गया।