नई दिल्‍ली-भुवनेश्‍वर राजधानी के पावर कार में लगी आग, एक डब्बा जलकर खाक, बड़ा हादसा टला

fire-broke-out-in-the-power-car-of-new-delhi-bhubaneswar-rajdhani-express-in-odisha

नई दिल्‍ली।

ओडिशा के खांटापाड़ा के पास नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस की पावर कार में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है ।यह आग दूसरे डिब्‍बों को अपनी चपेट में लेती इससे पहले ही इस डिब्‍बे को सूझ बूझ से बाकी ट्रेन से अलग कर दिया गया। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। फिलहाल पता लगाया जा रहा है कि आग किस वजह से लगी इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि राजधानी एक्सप्रेस के उस डिब्बे में आग लगी जिस में जनरेटर रखा रहता है।

गनीमत यह भी रही कि दुर्घटना का शिकार हुआ ‘पॉवर कार’ डिब्‍बा ट्रेन की सबसे पिछली बोगी से जुड़ा हुआ था। अन्‍यथा, पूरी ट्रेन के आग की चपेट में आने का खतरा था। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ट्रेन संख्‍या 22812 के साथ यह हादसा उस वक्‍त हुआ जब यह खांटापाडा स्‍टेशन के नजदीक थी। 

बता दें कि पॉवर कार कोच उस डिब्‍बे को कहते हैं जो बाकी डिब्‍बों में बिजली आपूर्ति का काम करता है। इस हादसे के बाद ट्रेन खांटापाडा स्‍टेशन पर खड़ी कर दी गई। अब दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन की एक टीम स्टेशन का दौरा करेगी और पूरी जांच के बाद इस ट्रेन की सेवा शुरू हो पाएगी।