कोरोना अपडेट : महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस हुए कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले भी फडणवीस को कोरोना हो चुका है। वह 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव के समय भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। पिछले 24 घंटो में 4 हजार से ज्यादा केस आने के बाद से कोरोना ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंताए बढ़ा दी है। कुल 4207 मामलों में से 1307 मामले महाराष्ट्र से है, जिसमें से 889 मामले अकेले मुंबई से है। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच प्रदेश के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी इसके चपेटे में आ गए है।

फडणवीस ने खुद इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी, जहां उन्होंने लिखा, ” कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद से मैं होम आइसोलेशन में हूं। डॉक्टर्स की सलाह के मुताबिक उपचार चल रहा है और दवाएं ले रहा हूं।”

देवेंद्र फडणवीस ने साथ ही अपने संपर्क में आए लोगों को भी कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी फडणवीस को कोरोना हो चुका है। वह 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव के समय भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। तब देवेंद्र फडणवीस बिहार चुनाव के दौरान बीजेपी के प्रभारी भी थे।

ये भी पढ़े … पिछले 24 घंटे में आए 4270 नए केस, 3 महीनों में सबसे बड़ा उछाल

इससे पहले राजनेताओं की बात करे तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी।

आपको बता दे, फिलहाल कोरोना संक्रमण के दृष्टिकोण से महाराष्ट्र की स्थिति खराब होती जा रही है। महाराष्ट्र में एक बार फिर तेजी से केस बढ़ रहे हैं। उद्धव सरकार पहले ही अलर्ट जारी कर चुकी है कि लोगों ने मास्क लगाने सहित अन्य नियमों का पालन नहीं किया तो लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई जा सकती है।

महाराष्ट्र में शनिवार को 1,357 नए सामने सामने आए जबकि एक मरीज की मौत हुई। कुल कोरोना मामलों में से 889 नए मामले सिर्फ मुंबई से थे। महाराष्ट्र का इस सप्ताह सकारात्मकता दर 8% से अधिक रही है।