Coronavirus: कोरोना से जिंदगी की जंग हारे पूर्व मंत्री, इलाज के दौरान निधन

कर्नाटक।
एक तरफ जहां देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15 लाख के पार पहुंच गया है वही दूसरी तरफ मृतकों की संख्या 34000 के पार हो गई । आम आदमी से लेकर खास तक कोरोना से जंग हार रहा है। अब कर्नाटक के पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता राजा मदनगोपाल नायक का निधन हो गया है।बता दे कि अबतक देशभऱ में कई दिग्गज नेताओं की कोरोना से मौत हो चुकी है।वही दर्जनों नेता कोरोना से संक्रमित है और अस्पताल में इलाज करवा रहे है।

गोपाल कोविड-19 से संक्रमित थे। राज्य के उत्तरी क्षेत्र कलबुर्गी स्थित एक नामचीन अस्पताल में निधन हो गया। नायक 70 वर्ष के थे, उन्हें इस अस्पताल में 23 जुलाई को भर्ती कराया गया था। वह यादिगीर जिले के निकट स्थित अपने पैतृक स्थान (सुरपुर) से यहां इलाज के लिए आए थे। कलबुर्गी बेंगलुरु से लगभग 630 किलोमीटर उत्तर में है।वह न्यूमोनिया और हृदयरोग से भी पीड़ित थे। वह राज्य के पहले राजनेता हैं, जिनका कोविड-19 से निधन हुआ है।

कौन है मदन गोपाल

नायक साल 1992-94 के दौरान वीरप्पा मोइली के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार में मंत्री थे।
पार्टी के कद्दावर नेता नायक को कांग्रेस ने जब टिकट देने से इनकार कर दिया था, तब वह क्षेत्रीय पार्टी जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) में शामिल हो गए थे। वह साल 1994 और 1999 के विधानसभा चुनाव सुरपुर से जीते थे। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए। अप्रैल 2013 का विधानसभा चुनाव वह कांग्रेस के राजा वेंकटप्पा से हार गए थे। इसके बाद वह फिर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here