कांग्रेस के पूर्व विधायक मेला राम का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

पूर्व विधायक मेला राम सावर का निधन हो गया है। सावर वर्ष 1972 से 77 तक ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे थे और उन्होंने आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता था।

congress-leader

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल और देशभर में जारी चुनावी सरगर्मियों के बीच नेताओं के निधन की खबरें लगातार सामने आ रही है।अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक मेला राम सावर (Former MLA Mela Ram Savar) का निधन हो गया है, वे 98 वर्ष के थे। हिमालचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) ने उनके निधन पर शोक जताया है।

मिली जानकारी के अनुसार, ज्वालामुखी विधानसभा सीट (Jwalamukhi Assembly Seat) से विधायक रहे मेला राम सावर का निधन हो गया है। सावर वर्ष 1972 से 77 तक ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे थे और उन्होंने आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता था। इसके बाद वह कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए थे। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद वह कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और जिला कांग्रेस के अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहे, और बखूबी अपनी जिम्मेदारियों को भी उनके द्वारा निभाया गया।

मेला राम सावर एक जुझारू नेता ही नहीं बल्कि एक शायर लेखक और समाज सेवक भी थे।केंद्र व प्रदेश में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के साथ परिवारिक संबंध थे । पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु (Pandit Jawaharlal Nehru),  लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) और इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) से भी उनके व्यक्तिगत संबंध थे।मेला राम जनता से जुड़े हुए नेता थे, उन्होंने ज्वालामुखी क्षेत्र के विकास के लिए कई सराहनीय कार्य किये थे। उनके निधन पर कांग्रेस ही नहीं बल्कि BJP ने भी शोक जाहिर किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here