वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद का निधन, सीएम ने जताया शोक

पूर्व सांसद भाटिया पंजाब के अमृतसर से छह बार सांसद रह चुके थे। वे केरल और बिहार के राज्यपाल भी रह चुके थे।

कांग्रेस विधायक

अमृतसर, डेस्क रिपोर्ट। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन लाल भाटिया का आज शनिवार लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया । पूर्व सांसद लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनके निधन की खबर लगते ही कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई है।  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कई कांग्रेस नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है।सियासत में अपनी साफ सुथरी छवि के लिए भाटिया जाने जाते थे।

यह भी पढ़े.. Sex Racket: लॉकडाउन में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, आपत्तिजनक हालात में युवक-युवती गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद भाटिया पंजाब के अमृतसर से छह बार सांसद रह चुके थे। वे केरल और बिहार के राज्यपाल भी रह चुके थे। वे अमृतसर की राजनीति के बाबा बोहड़ कहे जाते थे। भाटिया 1992 में नरसिम्हा राव सरकार में विदेश राज्यमंत्री भी रहे।कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ सदस्य के तौर पर रघुनंदन लाल भाटिया पार्टी में पंजाब (Punjab) ईकाई के अध्यक्ष और महासचिव समेत विभिन्न पदों पर रहे।

यह भी पढ़े..MP Weather Alert: मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना, इन राज्यों में Tauktae मचाएगा तबाही!

पूर्व केंद्रीय मंत्री भाटिया अमृतसर (Amritsar) संसदीय सीट से सबसे पहले 1972 में लोक सभा सांसद (Member Of Parliament) बने थे और इसके बाद इसी सीट से 1980, 1985, 1992, 1996 और 1999 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के टिकट पर चुनाव जीते।2004 से 2008 तक केरल (Kerala) और 2008 से 2009 तक बिहार (Bihar) के राज्यपाल रहे। उन्होंने 1992 में विदेश राज्यमंत्री (Minister Of State For External Affairs) के तौर पर भी काम किया।