पूर्व सांसद रिपुन बोरा ने कांग्रेस का हाथ छोड़, TMC का दामन थामा

इससे पहले वर्तमान राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव ने भी वर्ष 2021 में कांग्रेस का साथ छोड़कर टीएमसी का दामन थाम लिया था।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। असम से पूर्व सांसद और राज्य के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा (Ripun Bora) ने रविवार (17 अप्रैल) को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, और हाल ही में उन्होंने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थाम लिया है, टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पूर्व राज्यसभा सांसद को पार्टी में शामिल किया है बोरा ने राज्य कांग्रेस में अंदरूनी कलह का हवाला दिया है।

यह भी पढ़े…शिक्षक नियुक्ति पर आई बड़ी अपडेट, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा- 6 से 8 महीने में पूरा होगा काम, भरे जाएंगे हजारों पद

आपको बता दें कि टीएमसी (TMC) ने बोरा का स्वागत किया। पार्टी की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि रिपुन बोरा पूर्व पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री, असम में शिक्षा मंत्री, पूर्व राज्यसभा सांसद और असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। हमें उनका स्वागत करते हुए काफी खुशी हो रही है। टीएमसी पार्टी 2024 लोक सभा चुनाव की तैयारियों में अभी से लगी हुई है। वह बीजेपी को पटखनी देने के लिए ममता की पार्टी कई राज्यों में अपना दायरा बढ़ाने की कोशिशें कर रही है।

यह भी पढ़े…खरगोन दंगे- कर्फ्यू में दी गई और ढील, वही दंगो का दर्द अब भी आ रहा सामने

गौरतलब है कि इससे पहले वर्तमान राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव ने भी वर्ष 2021 में कांग्रेस का साथ छोड़कर टीएमसी का दामन थाम लिया था। अब असम के बड़े नेता व पूर्व मंत्री रिपुन बोरा के इस्तीफा देने के बाद राज्य में कांग्रेस और कमजोर होती दिखाई दे रही है। रिपुन ने राज्य में हुए चुनाव में मिली हार के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए स्थानीय इकाई प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था।