भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को जल्द लाया जाएगा भारत, लंदन हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश से फरार चल रहे भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता अब साफ होता दिखाई दे रहा है। कारोबारी को वापस लाने के लिए भारतीय एजेंसी की ओर से कानूनी स्तर पर अपील दायर की गई थी। अपील में बताया गया था कि नीरव ने भारत के बैंकिंग सिस्टम के साथ फ्रॉड किया है। जिस वजह से उसे भारतीय एजेंसियों के हवाले कर देना चाहिए।

इसके बाद लंदन में आराम से अपनी जिंदगी गुजार रहे इस कारोबारी ने अपने बचाव में बहुत सी बातें कही और बताया कि वह भारतीय कानून का सामना करने के लिए तैयार है। कारोबारी का कहना है कि उसे भारतीय एजेंसियों के हवाले नहीं किया जाए। उसकी इस मांग को निचली अदालत ने सपोर्ट नहीं किया तो उसने हाई कोर्ट में पिटीशन दायर की लेकिन यहां से भी नीरव मोदी को कोई राहत नहीं मिली और पिटिशन खारिज कर दी गई।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।