कर्मचारियों-पेंशनरों को गणेश चतुर्थी का तोहफा, पेंशन में वृद्धि, मानदेय भी बढ़ाया, सीएम का बड़ा ऐलान

पेंशनरों को सरकार से पहचान पत्र जारी होंगे। 65, 70 75 साल में पेंशन वृद्धि क्रमश: 5, 10, 15 फीसदी मिलेगी।

Pensioners pension

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सीएम जयराम ठाकुर ने पेंशन वृद्धि और मानदेय में इजाफे का ऐलान किया है।  सीएम ठाकुर ने रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन में वृद्धि के साथ इन सभी के मेडिकल बिल के भुगतान के लिए भी 25 करोड़ रुपए अतिरिक्त देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़े..कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है एक अच्छी खबर, सैलरी में आएगा बपंर उछाल, जानें कैसे?

दरअसल, सीएम ने हिमाचल प्रदेश के पेंशनरों की पहली संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला किया है।हिमाचल प्रदेश के पेंशनरों की पहली संयुक्त सलाहकार समिति(जेसीसी) की बैठक में बुधवार को सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पेंशनरों के मेडिकल बिल भुगतान के लिए 25 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। पेंशनरों को सरकार से पहचान पत्र जारी होंगे। 65, 70 75 साल में पेंशन वृद्धि क्रमश: 5, 10, 15 फीसदी मिलेगी।

यह भी पढ़े..हाई कोर्ट का अहम फैसला, कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, पेंशन सहित अन्य लाभ देने के आदेश

आज शिमला में प्रदेश पंचायत चौकीदार संघ द्वारा आयोजित आभार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि पंचायत चौकीदारों की अपेक्षाओं को हम प्राथमिकता से पूरा कर रहे हैं। हमने वर्तमान वित्त वर्ष के दौरान पंचायत चौकीदारों के मानदेय में 900 रुपये प्रतिमाह बढ़ौतरी की, वहीं 12 वर्षों तक सेवाएं देने वाले पंचायत चौकीदारों की सेवाएं दैनिक वेतन भोगी आधार पर करने का फैसला भी किया है।निश्चित तौर पर हमारी सरकार के इन प्रयासों से पंचायत चौकीदारों को काफी राहत मिल रही है।