आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं को होली से पहले तोहफा, वेतन में भारी वृद्धि, मिलेगा 4 महीने का एरियर, मार्च से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और उनके सहायकों की पारिश्रमिक (सैलरी) में बढ़ोतरी की घोषणा की गई है। नया वेतन अक्टूबर 2023 से प्रभावी होगा, ऐसे में अक्टूबर से जनवरी तक की चार महीनों की बकाया राशि 5 से 10 मार्च के बीच उनके बैंक खातों में जमा कर दी जाएगी।

Pooja Khodani
Published on -
salary news

Anganwadi Workers Salary Hike 2024 : ओडिशा की लाखों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए खुशखबरी है।राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को देखते हुए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने कार्यकर्ताओं के पारिश्रमिक में बढ़ोतरी की घोषणा की। इसके तहत वेतन में 2500 तक की वृद्धि की गई है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सैलरी बढ़ी

जानकारी के मुताबिक,  नया वेतन अक्टूबर 2023 से प्रभावी होगा, ऐसे में अंतर की भी राशि कार्यकर्ताओं के खाते में भेजी जाएगी। अक्टूबर से जनवरी तक की चार महीनों की बकाया राशि 5 से 10 मार्च के बीच उनके बैंक खातों में जमा कर दी जाएगी, ऐसे में मार्च से खातों में वेतन बढ़कर आएगा। इस फैसले से राज्य सरकार पर सालाना 350 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च आएगा। इस फैसले से राज्यभर की 1.48 लाख आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और आंगनवाड़ी सहायिकाओं को लाभ मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)