कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिला वेतन संशोधन का लाभ, 21000 रूपए तक बढ़ेगी सैलरी, एरियर्स सहित अन्य भत्तों का होगा भुगतान

कर्मचारियों की 23 मांगों में से उनकी 22 मांगों को मंजूरी दे दी है।

cpcss

विजयवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। राज्य सरकार ने कर्मचारियों (Employees) की मांगों को मानते हुए उनके लिए बड़ी घोषणा की है। दरअसल कर्मचारी 11वें वेतन संशोधन आयोग द्वारा की गई सिफारिश के मुताबिक स्वास्थ्य भत्ते के बकाया भुगतान (arrears of health allowance) और वेतन (salary) की मांग कर रहे थे। जिसे अब मान लिया गया है।

नगर प्रशासन व शहरी विकास मंत्री की अध्यक्षता में उच्च शक्ति समिति ने श्रमिकों को प्रतिमाह 15000 रूपए वेतन के साथ व्यावसायिक स्वास्थ्य भत्ता 6000 रूपए करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद अब श्रमिकों को 21000 रूपए का भुगतान किया जाएगा। इससे पहले उनके वेतन 15000 रूपए के साथ उन्हें 3000 रूपए व्यावसायिक स्वास्थ्य भत्ता के रूप में उपलब्ध कराए जाते थे।

11वें वेतन संशोधन द्वारा की गई सिफारिश के अनुसार स्वास्थ्य भत्ता के बकाया भुगतान और वेतन को लेकर कर्मचारी 4 दिनों से आंदोलन पर थे। हालांकि सरकार की घोषणा के बाद अभी भी कर्मचारी हड़ताल वापस लेने से हिचक रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक आदेश जारी नहीं हो जाते, तब तक हड़ताल वापस नहीं लिया जाएगा।

Read More : लंदन से मुंबई लौटीं एक्ट्रेस सोनम कपूर, येलो ड्रेस में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, वीडियो वायरल

इससे पहले राज्य सरकार की तरफ से श्रमिकों की मांग के समाधान के लिए उच्चाधिकार समिति की टीम गठित की गई थी। जिन्होंने कर्मचारियों की 23 मांगों में से उनकी 22 मांगों को मंजूरी दे दी है। नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री (एमएयूडी) ऑडिमुलपु सुरेश की अध्यक्षता वाली उच्च-शक्ति समिति ने श्रमिकों को प्रति माह 15,000 रुपये वेतन के साथ 6,000 रुपये के व्यावसायिक स्वास्थ्य भत्ता (OHA) सहित 21,000 रुपये का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की।

वही मीडिया को संबोधित करते हुए नगर प्रशासन व शहरी विकास मंत्री ऑडिमुलपु सुरेश ने कहा कि उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री से बात की है और मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य भत्ते के साथ 21000 रूपए वेतन देने का सुझाव दिया है। इसके लिए जल्द आदेश जारी किए जाएंगे।