दिवाली से पहले कर्मचारियों को तोहफा, वेतन में हुई 15 फीसदी तक वृद्धि, नई दरें अक्टूबर से लागू, जल्द खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

HCL ने इस बार टॉप प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को वेतन में 12-15% तक की बढ़ोतरी मिलेगी। वही अन्य कर्मचारियों की सैलरी में 7% वृद्धि की जाएगा।

Employees Salary hike News

HCL Employees Salary Hike: दिवाली से पहले टेक कंपनी HCL ने अपने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है।कंपनी ने कर्मचारियों के वेतन में 12 से 15 % की वृद्धि की घोषणा की है। नई दरें अक्टूबर 2024 से लागू होंगी।सितंबर 2024 की रिपोर्ट में शानदार परफॉर्मेंस करने के बाद HCL ने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान किया है।

कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी रामचंद्रन सुंदरराजन के अनुसार , इस बार टॉप प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को वेतन में 12-15% तक की बढ़ोतरी मिलेगी। वही अन्य कर्मचारियों की सैलरी में 7% वृद्धि की जाएगी।जिन लोगों ने कंपनी में 1 साल पूरे कर लिए हैं, उनकी सैलरी में वृद्धि होगी। बेस्ट परफॉर्म करने वाले कर्मचारियों को भी दोगुना रिवॉर्ड मिलेगा। क्वार्टर 2 में HCL टेक के पास 218,621 कर्मचारी हैं। यह कदम कंपनी की सालाना रिव्यू प्रोसेस का हिस्सा है।

HCLTech कंपनी को सालाना हुआ है बड़ा प्रॉफिट

खास बात ये है कि कंपनी ने सैलरी वृद्धि का फैसला उस वक्त किया है जब HCL टेक ने दूसरी तिमाही में 11% सालाना आधार पर बढ़कर 4,235 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया। इस दौरान कंपनी के ऑपरेशनल रेवेन्यू 8.2% बढ़कर 28,862 करोड़ रुपये हो गया।सैलरी वृद्धि के लिए पात्र कर्मचारियों की संख्या कंपनी की रिव्यू साइकल पर निर्भर करेगी। HCLTech को उम्मीद है कि दिसंबर तिमाही के लिए परिचालन मार्जिन पर इस वृद्धि का न्यूनतम प्रभाव पड़ेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News