Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

फ्लाइट में चोरी-छिपे सिगरेट पी रही थी युवती, एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार

travel tips, flights

Woman arrested for smoking cigarette in flight :  सिगरेट पीना स्वास्थ्य के लिए तो हानिकारक होता ही है, लेकिन अगर इसके लिए निर्धारित नियम तोड़े तो ये आपकी गिरफ्तारी का कारण भी बन सकती है। ऐसा ही हुआ 24 साल की युवती के साथ। फ्लाइट में सिगरेट पीना उसे काफी महंगा पड़ा और इसका अच्छा खासा खामियाज़ा भी भुगतना पड़ा।

ये है मामला

इंडिगो की उड़ान संख्या 6E716  (Indigo flight) में पश्चिम बंगाल के सियालदा जिले की रहने वाली युवती प्रियंका चक्रवर्ती है सवार थीं। फ्लाइट ने 5 माार्च को कोलकाता से उड़ान भरी। जब प्रियंका फ्लाइट के बाथरूम में थीं तो केबिन क्रू को उनके द्वारा धूम्रपान करने का संदेह हुआ। इसके बाद उन्हें बाथरूम का दरवाजा खोलने को कहा गया। क्रू को वहां कूड़ेदान में सिगरेट के टुकड़े मिले। मामले की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई और फिर हवाई अड्डे के सुरक्षा अधिकारी के शंकर इसे लेकर पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई। इसके बाद युवती को बेंगलुरु (Bengaluru) केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान लैंड होने के बाद गिरफ्तार किया गया। हालांकि गिरफ्तारी के बाद उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।