भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने का सुनहरा मौका, IRCTC का ये स्पेशल प्लान आपके लिए ही है

टूर मुंबई एयरपोर्ट से 11 अक्टूबर 2022, 02 दिसंबर 2022 और 23 जनवरी 2023 को जायेगा। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भगवान जगन्नाथ के भक्तों के लिए IRCTC ने इस बार एक स्पेशल टूर पैकेज बनाया है। ओडिशा (IRCTC Odisha Tour Packages) के इस टूर में यात्री इस राज्य की संस्कृति , खान पान और बहुत कुछ नजदीक से देख पाएंगे और उसका स्वाद ले पाएंगे।

भगवान जगन्नाथ जी की भूमि के नाम से प्रसिद्द ओडिशा की यात्रा पर यदि आप जाना चाहते हैं तो IRCTC का ये टूर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। इस टूर में सिटी ऑफ़ टेम्पल यानि भुबनेश्वर जायेंगे जहाँ आपको भगवान त्रिभुवनेश्वर के दर्शन होंगे, पुरी में भगवान जगन्नाथ जी के दर्शन होंगे। कोणार्क का विश्व प्रसिद्द सूर्य मंदिर देखने को मिलेगा और प्रवासी पक्षियों के लिए सबसे पसंदीदा स्थान चिलका झील भी देखेंगे।

ये भी पढ़ें – IB Recruitment: DCIO समेत अन्य कई पदों के लिए निकली नई भर्ती, 157 पद हैं रिक्त, यहाँ जानें डिटेल्स

IRCTC का ये टूर 6 दिन और 5 रात का है, जिसका किराया 33,300/- रुपये प्रति व्यक्ति है। IRCTC का एयर टूर (IRCTC Air Tour Packages) उन लोगों के लिए भी मान्य है जो शासन से LTC की सुविधा लेते हैं। टूर मुंबई एयरपोर्ट से 11 अक्टूबर 2022, 02 दिसंबर 2022 और 23 जनवरी 2023 को जायेगा।

ये भी पढ़ें – ट्रेन में अब WhatsApp से भी कर सकेंगे खाना ऑर्डर, ये है प्रक्रिया

Enthralling Odisha नाम के IRCTC (IRCTC Enthralling Odisha Tour Packages) के इस टूर की बुकिंग शुरू हो चुकी है। यात्रियों को कम्फर्ट क्लास में यात्रा कराई जाएगी, किराये में ब्रेकफास्ट और डिनर दोनों शामिल हैं। किराये में और भी स्लॉट हैं जिन्हें आप परिवार की सदस्य संख्या के आधार पर चुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें – सोशल मीडिया पर सम्राट मिहिर भोज से जुडी पोस्ट के बाद तनाव, कलेक्टर ने दी गंभीर चेतावनी

यदि आप भगवान जगन्नाथ के दर्शन करना चाहते है या कोणार्क सूर्य मंदिर देखने का सोच रहे हैं तो IRCTC के इस टूर से बेस्ट ऑप्शन फिलहाल कोई नहीं है।  जल्दी से IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट अथवा आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर विजिट कर अपनी सुविधाजनक तारीखों में सीट रिजर्व करवाइये क्योंकि फ्लाइट में सीट लिमिटेड हैं।