IRCTC के साथ कीजिये MP में विराजे दो ज्योतिर्लिंग के दर्शन, प्रत्येक गुरुवार चलेगी ट्रेन, यहां जानिए टूर डिटेल

Mahakal Mandir

IRCTC MP Tour : शिव भक्तों के लिए एक बार फिर दो ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का अवसर मिलने वाला है, ये दोनों ज्योतिर्लिंग मध्य प्रदेश में स्थित हैं, इसके अलावा इस IRCTC के इस टूर में मध्य प्रदेश के और भी प्रसिद्द एवं ऐतिहासिक शहरों में घूमने का मौका मिलेगा, तो आइये जानते हैं इस टूर के बारे में विस्तार से….

महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के होंगे दर्शन 

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ने एक नया टूर एनाउंस किया है, इस टूर में मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्द और द्वादश ज्योतिलिंगों में इकलौते दक्षिणमुखी ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर और खंडवा में स्थित ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर  के दर्शनों का लाभ शिवभक्तों की मिलेगा।

पर्यटक ये दो प्रसिद्ध शहर भी घूम सकेंगे 

IRCTC ने इन दो ज्योतिर्लिंगों के अलावा देश एक सबसे स्वच्छ शहर और मिनी मुंबई के नाम से प्रसिद्द मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर एवं खरगोन जिले में स्थित विश्व प्रसिद्द महेश्वर साड़ियों के केंद्र महेश्वर में स्थित ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व वाले स्थानों को दिखाने का भी कार्यक्रम बनाया है।

जानिए कब और कहाँ से चलेगी ट्रेन 

अच्छी बात ये है कि शिवभक्तों को ये अवसर प्रत्येक सप्ताह मिलने वाला है यानि प्रत्येक गुरुवार को ट्रेन पूना से चलेगी और वापसी में यात्रियों को लेकर सोमवार को इंदौर से रवाना होगी, टूर का नाम SPIRITUAL MADHYA PRADESH दिया गया है, ये टूर 5 रात 6 दिन का है।

किराये के लिए इतना पैसा देना होगा 

यात्रियों को 3AC में यात्रा कराई जाएगी, जिसका प्रति व्यक्ति किराया (तिन वयस्कों के लिए ) 17,100/- रुपये निर्धारित किया गया है , यदि दो वयस्क व्यक्ति इस टूर में शामिल होते हैं तो 21,300/- रुपये प्रति व्यक्ति और यदि अकेला व्यक्ति इस टूर पर जाता है तो 35,100/- रुपये का टिकट खरीदना होगा बच्चों का किराया अलग से लगेगा ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News