कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, वेतन में 25 प्रतिशत तक वृद्धि, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

वेतन वृद्धि 10 फीसदी से 13 फीसदी के बीच है और कुछ मामलों में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को 20 से 25 फीसदी तक दिया गया है। 

employee news

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने अपने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने कर्मचारियों की सैलरी में 25 फीसदी तक बढ़ोतरी की है। इसके तहत अलग अलग लेवल के कर्मचारियों की सैलरी में अलग अलग इजाफा किया गया है। कई कर्मचारियों की सैलरी में 10 फीसदी से 13 फीसदी तो सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों की सैलरी 20 फीसदी से 25 फीसदी तक वृद्धि की है।

यह भी पढ़े..दिवाली बाद कर्मचारियों को मिलेगा एक और तोहफा, खाते में आएंगे 56000 से 81000, ऐसे करें चेक, जानें अपडेट

ये इंक्रीमेंट पूरी तरह से कर्मचारियों के ग्रेड पर निर्भर करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंफोसिस में एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और ह्यूमन रिसोर्स के ग्रुप हेड क्रिस शंकर ने बताया कि वेतन वृद्धि 10 फीसदी से 13 फीसदी के बीच है और कुछ मामलों में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को 20 से 25 फीसदी तक दिया गया है।  कंपनी का कहना है कि आने वाले समय में यूटिलाइजेशन लेवल को बढ़ाकर और साइट पर कर्मचारियों की संख्या को कम करके वेतन लागत पर लगाम लगाने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़े..87000 कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, दिवाली बोनस का लाभ, खाते में आएगी इतनी राशि, सैलरी का भी भुगतान जल्द

इसके साथ ही आईटी की दिग्गज कंपनी कॉग्निजेंट ( Cognizant) ने भी अपने कर्मचारियों की सालाना सैलरी को बढ़ाने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि इस साल कॉग्निजेंट के कर्मचारियों के वेतन में औसतन 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है।कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए वार्षिक मुआवजे में वृद्धि को लागू करने के लिए चुना है।