इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा पे बैंड और ग्रेड पे का लाभ,अधिसूचना जारी, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

Pooja Khodani
Updated on -
employees news

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। हिमाचल प्रदेश के पुलिस कर्मचारियों (Himachal Police Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार ने पुलिस कर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है, इसके तहत अब 2014 के बाद भर्ती पुलिस कर्मियों को बढ़ी हुई दरों पर ग्रेड पे व उच्च पे-बैंड का लाभ दिया जाएगा। कैबिनेट फैसले (Cabinet Meeting) के बाद राज्य सरकार के वित्त विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

Today rashifal: इनके लिए 22 अप्रैल का दिन बेहद शुभ, करियर-प्रेम का मिलेगा लाभ, 5 राशियां रहे सचेत, आज का पंचांग

हिमाचल की जयराम सरकार (Jairam Thakur) ने पुलिस कर्मियों को 10 फरवरी 2022 को जारी सिविल सर्विस रूल्स के प्रावधानों के तहत संशोधित वेतन देने का निर्णय लिया है। पुलिस कांस्टेबलों को पे बैंड व ग्रेड पे (Police Constables Pay Band and Grade Pay) दो साल अनुबंध पर रहने के साथ दो साल का नियमित सेवाकाल पूरा करने पर दिया जाएगा।इसके बाद वेतन निर्धारण के लिए पुलिस कर्मियों को भी 15 दिनों में विकल्प देने को कहा गया है।नई अधिसूचना के तहत लाभार्थी पुलिसकर्मियों का एंट्री लेवल 1 जनवरी 2015 से तय किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)