OPS 2023: कर्मचारियों के लिए नई अपडेट, कमेटी गठित, जल्द सौंपेगी रिपोर्ट, लाखों को मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ

government employees

OLD PENSION SCHEME 2023: पंजाब के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। पुरानी पेंशन योजना पर नई अपडेट सामने आई है। राज्य की भगवंत मान सरकार ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने की तैयारियां शुरू कर दी है, इसके लिए 5 अधिकारियों की एक वित्त प्रबंधन कमेटी गठित की गई है, जो फाइनल रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी।। सीएम भगवंत मान ने कहा है कि यह कमेटी जल्द ही यह रिपोर्ट सौपेंगी।

इस कमेटी में राज्य के मुख्य सचिव वीके जंजुआ को अध्यक्ष बनाया गया है वही राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केएपी सिन्हा, वित्त विभाग के प्रधान सचिव अजोय कुमार सिन्हा, मिशन डायरेक्टर एनएचएम अभिनव त्रिखा के अलावा वित्त निदेशक पीएसपीसीएल को सदस्य नियुक्त किया गया है। यह कमेटी पंजाब कैबिनेट की उप समिति को अपने सुझाव और सिफारिशें सौंपेगी। इसके बाद कमेटी ओपीएस देने के लिए वित्त के स्रोत की संभावनाओं को तलाशेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)