हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जल्द मिलेगा यह बड़ा लाभ, निर्देश जारी, 30 नवंबर तक अपडेट करें डिटेल्स

NHM Employees Insurance. उत्तर प्रदेश के हजारों एनएचएम कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। इन कर्मचारियों को अब सामूहिक बीमा लाभ मिलेगा, इसके लिए  एनएचएम को 80 करोड़ का बजट दिया गया है।मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस संबंध में सभी सीएमओ को निर्देश दिया गए है कि मानव संपदा पोर्टल पर बचे सभी कर्मचारियों के नाम 30 नवंबर तक अपडेट कर दिया जाए, ताकी उन्हें लाभ मिल सके।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत नर्सिंग, लैब टेक्नीशियन, अटेंडेंट समेत कुल 68 हजार 469 कर्मचारी कार्यरत हैं,इन सभी को अब सामूहिक बीमा पॉलिसी का लाभ देने की तैयारी है, इसके लिए एनएचएम को 80 करोड़ रुपये का बजट मिला है। इस संबंध में एनएचएम निदेशक ने सभी सीएमओ को निर्देश दिए है कि यदि उनके जिले में सूची के अतिरिक्त कोई कर्मचारी कार्यरत है तो मानव संपदा पोर्टल पर सभी कर्मचारियों का नाम 30 नवंबर तक अपडेट कर दें, ताकि बीमा पालिसी में शामिल किया जा सके।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)