जानिए कर्मचारियों के 18 महीने के पेंडिंग DA Arrears पर ताजा अपडेट, सैलरी में होगा 2 लाख का लाभ!

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों (Employees Salary Hike) को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ते और राहत के बाद अब बकाया डीए का इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोदी सरकार इसी महीने 18 महीने या फिर बजट के बाद बकाया डीए एरियर (18 Month DA Arrear) पर फैसला ले सकती है।अगर जनवरी 2022 में इस संबंध में केन्द्रीय कैबिनेट के साथ बैठक होती है तो कर्मचारियों को इसका एकमुश्त भुगतान करने पर सहमति बन सकती है। अगर नहीं तो बजट के बाद इस पर फैसला लिया जा सकता है। इस फैसले से कर्मचारियों की सैलरी में 2 लाख तक का इजाफा होगा, हालांकि सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

MP Weather: इन जिलों में आज बारिश की चेतावनी, ओलावृष्टि-बिजली गिरने का भी अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए साल 2022 में केन्द्र की मोदी सरकार जल्द केन्द्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकती है। फिटमेंट फैक्टर के बढ़ाने के साथ मोदी सरकार जल्द ही जनवरी से जून तक के 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर भी फैसला ले सकती है। जनवरी 2022 में इस संबंध में कैबिनेट के साथ बैठक हो सकती है और कर्मचारियों को इसका एकमुश्त भुगतान किया जा सकता है।अगर 18 महीने का पेंडिंग डीए भुगतान किया गया तो कई कर्मचारियों को एक बार में दो लाख रुपये से भी ज्यादा का फायदा होगा।इसके अलावा डीए/डीआर (DR) बढ़ाने का भी फैसला लिया जा सकता है।  इससे 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनर्स लाभान्वित होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)