केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में वृद्धि, जुलाई 2023 से प्रभावी, अगस्त में खाते में आएंगे इतने रुपए

employees da hike

DA Hike, Employees DA Hike, DA Hike Update : मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है। दरअसल उनके महंगाई भत्ते की दरों में संशोधन किया गया है। केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में 1987 और 1993 के आधार पर आईडीए वेतनमान प्राप्त कर रहे हैं। कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि होगी। महंगाई भत्ते की दर में संशोधन करने का लाभ बोर्ड स्तर और बोर्ड स्तर के नीचे के अधिकारी और गैर सैन्य पर्यवेक्षकों को होगा। वही 1 जुलाई की स्थिति में उन्हें बढ़े हुए महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा।

आदेश जारी

कार्यालय ज्ञापन के पैरा संख्या 4 का संदर्भ लेने का निर्देश दिया गया है। क्रमांक 2(50)/86-डीपीई(डब्ल्यूसी) दिनांक 19.07.1995 जिसमें बोर्ड स्तर के पद धारण करने वाले अधिकारियों को देय डीए की दरें संशोधित की गई हैं। कार्यालय ज्ञापन के अनुलग्नक-III में उल्लिखित डीए योजना के अनुसार, 1099 के त्रैमासिक सूचकांक औसत (1960=100) से ऊपर मूल्य वृद्धि के आधार पर हर साल 1 जनवरी, 1 अप्रैल, 1 जुलाई और 1 अक्टूबर से डीए की किश्तें देय हो जाती हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi