कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, सेवानिवृत्ति आयु में 1 वर्ष की वृद्धि, बढ़कर हुए 56 वर्ष, मिलेगा लाभ, राज्य शासन ने HC को लिखा पत्र, दी जानकारी

employees

Employees Retirement Age Hike : देश में कई राज्य में सेवानिवृत्ति की आयु को बढ़ाने की मांग शुरू हुई। वहीं केंद्रीय कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाने की मांग की जाती है। कई राज्यों में रिटायरमेंट आयु को बढ़ाकर कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है। वहीं पदों की कमी को देखते हुए भी सेवानिवृत्ति आयु में वृद्धि की जा रही है। इसी बीच हाई कोर्ट द्वारा कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु में 2 वर्ष की वृद्धि पर आदेश दिए गए थे।

मुख्य न्यायाधीश की सिफारिश खारिज

राज्य सरकार ने केरल हाईकोर्ट के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु को 56 से बढ़ाकर 58 वर्ष करने के मुख्य न्यायाधीश की सिफारिश को खारिज कर दिया। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने एक पत्र जारी किया है। उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को सरकार के फैसले में अवगत कराते हुए लिखा गया है कि सरकारी कर्मचारी की सेवानिवृति आयु 56 वर्ष से बढ़कर 58 वर्ष नहीं किया जा सकता। कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 2 वर्ष के लिए बढ़ाया जाना संभव नहीं है। ऐसे में अदालत के कर्मचारियों के रिटायरमेंट आयु 56 वर्ष है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi