कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, वेतन में 30 फीसद की वृद्धि, ESIC सहित अन्य योजनाओं का मिलेगा लाभ, खाते में आएंगे इतने रुपए

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Hike Update : कर्मचारियों को फिर से बड़ा तोहफा मिला है। दरअसल उनके वेतन में 30% की वृद्धि की गई है। इसके लिए बड़ी घोषणा की गई है। इसके साथ ही कर्मचारियों को कर्मचारी राज्य बीमा निगम योजना का भी लाभ दिया जाएगा।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम योजना का भी लाभ

दरअसल अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस के मौके पर गुवाहाटी नगर निगम के मेयर मृगेंद्र सरानिया द्वारा सभी कर्मचारी और श्रमिकों के लिए वेतन में 30 फीसद की वृद्धि की गई है। यह वृद्धि नियमित कर्मचारी सहित अनुबंधित कर्मचारियों के लिए लागू होगी। कर्मचारियों को कर्मचारी राज्य बीमा निगम योजना का भी लाभ दिया जाएगा।

नवीन रूपरेखा तैयार करने के निर्देश

गुवाहाटी नगर निगम के मेयर और पार्षद सोलह सोमवार को शहर के श्रमिकों की स्थिति को कम करने और शहर के वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने और स्वच्छ भारत मिशन को मजबूत करने के लिए भी नवीन रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए एक श्रृंखला शुरू की गई।

इसके लिए मई दिवस पर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में महापौर ने गुवाहाटी शहर में सफाई और स्वच्छता बनाए रखने की अपील की साथ ही श्रमिकों के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि विकास के लिए समावेशी दृष्टिकोण आवश्यक है। इसके साथ ही महापौर ने घोषणा की है कि कामकाजी समुदाय के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे। वहीं उन्होंने श्रमिकों से बच्चों को अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने की अपील की है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News