DA Hike Payment : कर्मचारियों के डीए में वृद्धि, सितंबर महीने से होगा भुगतान, 6 महीने का एरियर मिलेगा, खाते में आएंगे 25000 तक रुपए

Kashish Trivedi
Published on -
Employees DA Hike

DA Hike, Employees DA Hike, DA Arrears Payment : सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ी रहा दी गई है। दरअसल इसके लिए सर्कुलर जारी कर दिया गया है। जारी सर्कुलर में स्पष्ट किया गया है कि कर्मचारियों को डीए की एक और किस्त का भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही कर्मचारियों के वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।

सितंबर के वेतन के साथ DA किस्त का भुगतान 

तेलंगाना सरकार ने टीएसआरटीसी कर्मचारियों को राहत दी है। सरकार द्वारा टीएसआरटीसी को एक सर्कुलर जारी किया गया है। जिसमें स्पष्ट किया गया है कि टीएसआरटीसी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की एक और किस्त का भुगतान किया जाएगा। जनवरी से देने वाले 5% डीए जारी किए जा रहे हैं। कर्मचारियों को सितंबर महीने के वेतन के साथ ही महंगाई भत्ते की किस्त का भुगतान किए जाने का फैसला किया गया है।

पांच फीसद महंगाई भत्ते देने का ऐलान

इससे पहले आरटीसी के कर्मचारियों को उनके वेतन का भुगतान किया गया था। ओणम और रक्षाबंधन को देखते हुए उनके अगस्त तक के वेतन उन्हें जारी किए गए थे। अब जनवरी से मिलने वाले पांच फीसद महंगाई भत्ते देने का ऐलान कर दिया गया है ।जिसके साथ ही कर्मचारी को बड़ी राहत मिली है।

इस साल जनवरी महीने से 5% DA का भुगतान

लंबे समय से कर्मचारी महंगाई भत्ते में वृद्धि की मांग करने के साथ ही महंगाई भत्ते का भुगतान करने की मांग कर रहे थे। जिस पर अब सरकार द्वारा सकारात्मक फैसला लिया जा रहा है। सर्कुलर जारी किया गया है। जिसमें कहा गया की 5% महंगाई भत्ते का भुगतान इस साल जनवरी महीने से किया जाएगा और इसे सितंबर महीने के वेतन से शामिल किया जाएगा। ऐसे में कर्मचारियों को 6 महीने की एरियर राशि का भुगतान किया जाना सुनिश्चित है। जिससे उनके वेतन में 20 से 22 हजार रुपए का इजाफा देखा जाएगा।

लंबित आठवीं एरियर को मंजूरी देने का निर्णय 

टीएसआरटीसी के अध्यक्ष बाजी रेड्डी गोवर्धन ने कहा टीएसआरटीसी द्वारा कंपनियों को उनके लंबित आठवीं एरियर को मंजूरी देने का निर्णय लिया गया है। टीएसआरटीसी कठिन परिस्थितियों का सामना कर रही है बावजूद इसके निगम द्वारा अब तक आठ महंगाई भत्ते के एरियर का भुगतान किया जा चुका है। ऐसे में सितंबर महीने से मिलने वाले वेतन में भारी बढ़ोतरी रिकॉर्ड की जाएगी। वही त्योहार से पहले कर्मचारियों के लिए यह बड़ा तोहफा होगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News