होली के बाद मिलेगा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा! DA में इतनी वृद्धि संभव, एरियर-अन्य भत्तों का भी लाभ, सैलरी में आएगा 50000 तक उछाल

minimum wage

Central Employee DA Hike 2023 : 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को होली के बाद बड़ी सौगात मिल सकती है। AICPI के जनवरी के आंकड़े जारी होने के बाद संभावना जताई जा रही है कि होली के बाद मोदी सरकार महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की दरों में वृद्धि कर सकती है। करीब 4 फीसदी महंगाई भत्ता फिर बढ़ाया जा सकता है, उम्मीद है कि इसका ऐलान इसी हफ्ते किया जा सकता है। हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 38 फीसदी महंगाई भत्ते और महंगाई राहत का लाभ दिया जा रहा है, उम्मीद जताई जा रही है कि होली के बाद इसे बढ़ाकर 42 फीसदी किया जा सकता है, ऐसे में महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में करीब 4 फीसदी की बढ़ोतरी की जा सकती है। खबर तो यह भी है कि इसके महंगाई भत्ता वृद्धि के प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी मिल गई है, लेकिन औपचारिक ऐलान होना बाकी है।कयास लगाए जा रहे है कि होली के बाद पीएम मोदी इसका ऐलान कर सकते है। इसके बाद वित्त विभाग इसका आदेश जारी कर सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)