कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, वेतन का 8.33% मिलेगा बोनस, समय से पहले वेतन-भत्ते का भुगतान, खाते में आएंगे 28,000 तक रुपए

Employees Bonus, Employees : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें मासिक वेतन के साथ बोनस का भी लाभ मिलेगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। पूर्व घोषित दरों पर ही उन्हें बोनस उपलब्ध कराए जाएंगे।

अग्रिम के साथ 8.33% बोनस का लाभ

केरल राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के स्थाई कर्मचारियों को 25000 रुपए के ओणम अग्रिम के साथ 8.33% बोनस का लाभ दिया जाएगा।24000 तक मासिक वेतन पाने वाले को इसका लाभ मिलेगा। स्थाई और प्रतिनियुक्ति कर्मचारी, जो बोनस के पात्र नहीं होंगे, उन्हें त्यौहार भत्ते के रूप में 2750 रुपए प्रदान किए जाएंगे। दैनिक और संविदा कर्मियों को ₹3750 बोनस उपलब्ध कराए जाएंगे।

त्यौहार भत्ते के रूप में हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे

स्थानीय स्वशासन मंत्री एमबी राजेश ने कहा कि हरित क्रम सेवा के सदस्यों को त्यौहार भत्ते के रूप में हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही बंद पड़ी ताड़ी की दुकानों में बेरोजगार ताड़ी निकालने वालों को वित्तीय सहायता के रूप में ₹2500 उपलब्ध कराए जाएंगे।

समय से पहले सैलरी का भुगतान 

एनएफएसए और अन्य कार्यालयों के अस्थाई कर्मचारियों को विशेष त्यौहार भत्ते के रूप में 1210 रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे पहले केरल सरकार द्वारा प्रत्येक सरकारी कर्मचारियों को बोनस की घोषणा की गई थी। बोनस के लिए पात्र नहीं है, उन्हें स्पेशल फेस्टिवल अलाउंस भी दिया जाएगा। समय से पहले सैलरी कर्मचारियों के बैंक खाते में पहुंच जाएगी। 13 लाख से अधिक कर्मचारियों को इसका लाभ मिलना है।

ओणम त्योहार के चलते राज्य क्षेत्र के श्रमिकों के लिए ₹4000 बोनस का ऐलान किया गया है। वित्त मंत्री बाल गोपाल ने कहा कि जो सरकारी कर्मचारी बोनस के लिए पात्र नहीं है, उन्हें 2750 का विशेष त्योहार उपलब्ध कराया जाना है। त्योहार के चलते राज्य के सभी कर्मचारियों को सैलरी का ₹20000 एडवांस पेमेंट के रूप में दिया जाएगा। पार्ट टाइम और अगस्त में कर्मचारियों को ₹6000 एडवांस वेतन के रूप में दिए जाने की घोषणा की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News