कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति पर ताजा अपडेट, अब 31 मई तक कर सकेंगे आवेदन, ये होंगे पात्र-नियम

Pooja Khodani
Published on -
employees news

Air India VRS : टाटा समूह (Tata Group) की विमानन कंपनी एअर इंडिया  के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। कंपनी ने वॉलेंट‍ियरी र‍िटायरमेंट स्‍कीम (Voluntary Retirement Scheme) की डेडलाइन को आगे बढ़ा द‍िया है।कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की पेशकश को 31 मई 2023 तक बढ़ा दिया।अब इच्छुक कर्मचारी इस महीने के अंत तक वीआरएस के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

एयर इंडिया के अनुसार, 40 वर्ष या उससे अधिक की आयु प्राप्त करने वाले और एयरलाइनों में न्यूनतम 5 वर्ष की निरंतर सेवा पूरी करने वाले स्थायी सामान्य कैडर के अधिकारी इसके पात्र होंगे।वही लिपिकीय और अकुशल श्रेणी के कर्मचारी भी पात्र होंगे जो कम से कम 5 वर्ष की निरंतर सेवा पूरी कर चुके है। हालांकि, आवेदन की स्वीकृति और रिलीज की तारीख प्रबंधन के विवेक के अधीन रहेगी। दूसरे शब्दों में कहें तो कर्मचारियों के आवेदन को स्वीकार करना और उनकी नौकरी से छुट्टी का दिन तय करना पूरी तरह से प्रबंधन के फैसले पर निर्भर करेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)