कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर, 2 दिन में होगा वेतन-पेंशन का भुगतान, राशि आवंटित, खाते में आएंगे इतने रुपए

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Payment : प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों को जल्द बड़ा तोहफा मिलेगा। दरअसल एक-दो दिन के भीतर ही उनके वेतन और पेंशन का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए राशि आवंटित की गई है। जल्द ही कर्मचारी और पेंशन भोगियों के वेतन और पेंशन बैंक खाते में भेजे जाएंगे।

वेतन और पेंशन के लिए 67.50 करोड रुपए की राशि आवंटित 

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा राज्य पथ परिवहन निगम को वेतन और पेंशन के लिए 67.50 करोड रुपए की धनराशि आवंटित की गई है। एक-दो दिन के अंदर ही कर्मचारियों के वेतन और पेंशन उनके बैंक खाते में भेजे जाएंगे। निगम के कर्मचारियों को पिछले महीने 10 तारीख को वेतन मिलना था लेकिन वेतन और पेंशन की राशि का भुगतान अबतक नहीं हुआ है।

परिवहन निगम के कर्मचारी अधिकारी बेसब्री से सैलरी का इंतजार कर रहे है। वित्त विभाग की ओर से दोपहर को धनराशि जारी की गई है। 6 महीने से परिवहन निगम के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए तिथि निर्धारित नहीं की गई है। वही वेतन और पेंशन के लिए तारीख तय की जानी चाहिए। वही कर्मचारियों के बैंक खाते में वेतन पहुंचने से पहले कोषागार से वेतन बिल पारित करना होगा। इसके लिए टोकन मिलेंगे।

15 जून तक मई का वेतन मिलेगा

वेतन पेंशन संबंधित औपचारिकता परिवहन निदेशक से बिल पारित होने से पूरी होगी। एक-दो दिन का समय लगना स्वाभाविक है। वही 15 जून तक मई का वेतन मिलेगा। परिवहन निगम के कर्मचारियों को 15 जून तक पिछले मई महीने के वेतन उपलब्ध कराए जाएंगे। वही पेंशनर्स को 30 तारीख तक पेंशन का भुगतान किया जाएगा। कर्मचारियों के वेतन के लिए 45.50 करोड रुपए का भुगतान करना होगा जबकि पेंशनर्स के पेंशन के लिए 22 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।

परिवहन निगम में 8000 कर्मचारी सहित 7200 पेंशनर्स हैं। वही एचआरटीसी के चालक यूनियन के प्रांत अध्यक्ष श्री मान सिंह ठाकुर का कहना है कि वेतन भुगतान की निर्धारित तारीख से होनी चाहिए। तारीख को निगम प्रबंधन प्रदेश सरकार के साथ चर्चा करेंगे और उसी तरह तारीख को कर्मचारियों के बैंक खाते में वेतन का भुगतान किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News