कर्मचारियों को मार्च में मिलेगी गुड न्यूज! खाते में आएगी 57000 से 81000 तक राशि, ऐसे चेक करें बैलेंस, जानें अपडेट

EPFO pensioners pension

EPFO PF Interest Amount : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employee Provident Fund Organization) के 6.5 करोड़ कर्मचारियों और खाता धारकों (PF Account Holder) का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। जल्द ही आपके अकाउंट में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए ब्याज का पैसा (PF Interest Rate) क्रेडिट कर दिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि मार्च में कभी भी पैसा खातों में ट्रांसफर किया जा सकता है।हालांकि अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

दरअसल, EPFO ने अक्टूबर में कहा था कि नवंबर से EPF Subscribers को पैसा मिलना शुरू हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जबकी वित्त मंत्रालय ने जून 2022 में ही 8.1% की दर से ब्याज भुगतान को मंजूरी दे दी थी।बीते दिनों हिंद मजदूर सभा के महासचिव हरभजन सिंह सिद्धू ने बताया था कि उन्होंने ईपीएफओ के अधिकारियों के सामने 2021-22 के लिए 8.1 फीसदी की ब्याज दर जमा नहीं होने का मुद्दा उठाया था, जिस पर ईपीएफओ ने सिस्टम (सॉफ्टवेयर) में कुछ समस्या आने और इसे जल्द सुलझा लेने की बात कहीं थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)