कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, अवकाश की घोषणा, मिलेगा लाभ, इतने दिन बंद रहेंगे कार्यालय

Kashish Trivedi
Published on -
Employees

Employees Holiday : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें अवकाश का लाभ मिलेगा। इसकी घोषणा कर दी गई है। घोषणा करते हुए आदेश भी जारी किए गए हैं। जारी आदेश के तहत स्थानीय अवकाश घोषित होने की वजह से कार्यालय सहित स्कूलों, शासकीय संस्थानों को बंद रखा जाएगा।

3 दिन के स्थानीय अवकाश की घोषणा

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में 3 दिन के स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। कोंडागांव के कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा सामान्य पुस्तक परिपत्र नियम और राज्य शासन के लिए सूचना के तहत कैलेंडर वर्ष 2023 में तीन स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है। हालांकि यह स्थानीय अवकाश कोषालय कोषालय और बैंकों के लिए लागू नहीं होंगे।

इस दिन रहेंगे अवकाश 

जारी आदेश के तहत 28 फरवरी 2023 मंगलवार को कोंडागांव मेला सहित 20 सितंबर 2023 बुधवार को नवाखानी और 13 नवंबर 2023 सोमवार को गोवर्धन पूजा के लिए 3 दिन स्थानीय अवकाश की घोषणा की गई है।

सार्वजनिक सहित सामान्य, ऐच्छिक अवकाश की घोषणा

इससे पहले छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक सहित सामान्य ऐच्छिक अवकाश की घोषणा की गई थी। अलग-अलग त्योहारों में कुल 17 दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। वहीं 25 दिनों की छुट्टी सामान्य अवकाश में घोषित की गई है।

हालांकि रविवार पड़ने की वजह से 3 दिन अवकाश घोषित नहीं किए गए हैं जबकि ऐच्छिक अवकाश 39 के लिए घोषित किए गए हैं।कोई भी कर्मचारी एक सत्र में 3 ऐच्छिक अवकाश ले सकते हैं। इसके अलावा जिले के कलेक्टर द्वारा अलग-अलग जिलों के लिए स्थानीय अवकाश की घोषणा की जाती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News