कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, अगस्त में मिलेगा बढ़े हुए वेतन का लाभ, खाते में आएंगे 57000 रुपए, सितंबर में एरियर का भुगतान! बोनस पर अपडेट

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। वेतन समझौते के तहत उन्हें दुर्गा पूजा तक एरियर का भुगतान किया जाएगा। एरियर के भुगतान के साथ ही उनके खाते में बड़ी राशि देखने को मिलेगी। बता दें कि वेतन समझौते में 23 महीने की देरी हुई है। ऐसे में 23 महीने की अवधि के एरियर राशि का भुगतान सितंबर में किया जाएगा। साथ ही कर्मचारियों के खाते में 5 लाख से 8 लाख तक एरियर के रूप में देखने को मिलेंगे।

जुलाई महीने के वेतन के साथ बढ़े हुए वेतन का भुगतान

कोयला कर्मचारियों को 11 वेतन समझौता के तहत जुलाई महीने से नए वेतनमान का लाभ मिलने लगेगा। category-1 से लेकर स्पेशल ग्रेड एवं कर्मचारियों के वेतन में 8000 से 20000 रुपए तक की वृद्धि देखने को मिलेगी। वही कोल इंडिया के 2.40 लाख कर्मचारियों को दुर्गा पूजा से ठीक पहले एरियर का भुगतान किया जाएगा। 10वीं वेतन समझौते की अवधि 1 जुलाई 2021 को ही समाप्त हो गई थी। हालांकि 11 वेतन समझौता 1 जुलाई 2021 से 30 जुलाई 2026 तक के लिए लागू किया गया है।  कर्मचारियों को बढ़े हुए वेतन का भुगतान जुलाई महीने से मिलना शुरू हो जाएगा। जुलाई महीने के वेतन के साथ ही उन्हें बढ़े हुए वेतन का भुगतान किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi