कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, नए वेतन आयोग का मिलेगा लाभ, 1 अप्रैल से होगी लागू, खाते में बढ़ेगी राशि, मिलेगा अन्य भत्ते का लाभ

Employees New pay Commission : राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल कर्मचारियों द्वारा राज्य सरकार बैकफुट पर आ गई है। जल्द ही वेतन आयोग को लागू किया जाएगा। नए वेतन आयोग की अंतरिम रिपोर्ट को अविलंब लागू करने की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई है। दरअसल इसे पहले राज्य के कर्मचारियों द्वारा 1 मार्च से हड़ताल की धमकी दी गई थी। कर्मचारियों की हड़ताल के कारण बड़े पैमाने पर अस्पताल, परिवहन सेवा प्रभावित होने की संभावना जताई जा रही है।

सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट को तत्काल प्रभाव से लागू करने की मांग

कर्नाटक के सरकारी कर्मचारियों के लिए मंगलवार को सीएम बसवराज बोम्मई ने बड़ी घोषणा की उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों से मुलाकात हुई है। सरकार सातवें वेतन आयोग के लिए तैयार है। अंतिम रिपोर्ट को अविलंब लागू किया जाएगा। कर्नाटक में सरकारी कर्मचारी अपनी तीन मांगों को लेकर सरकार के सामने कर्मचारियों की मांग है कि राज्य में सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए। इसके अलावा पुरानी पेंशन योजना और कम से कम 40% फिटमेंट में सुविधा को लागू करने की तैयारी राज्य सरकार द्वारा की जानी चाहिए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi