Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, DA में 3 फीसद की वृद्धि जल्द, बढ़कर होंगे 41 प्रतिशत, जनवरी 2023 से होंगे लागू, खाते में बढ़ेगी राशि

7th Cpcs Employees DA Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि होगी। 2023 की पहली खुशखबरी जल्द मिल सकती है। महंगाई भत्ते का ऐलान फरवरी-मार्च महीने में किया जा सकता है। इसके लिए जनवरी अंत का इंतजार किया जा रहा है। जनवरी के अंत में दिसंबर के आंकड़े जारी होंगे। इससे महंगाई भत्ते का प्रतिशत कंफर्म हो जाएगा। ऐसे में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के लिए कर्मचारियों का रास्ता भी साफ हो जाएगा।

कर्मचारियों को 41% महंगाई भत्ते का लाभ 

जनवरी में सातवें वेतनमान के लिए महंगाई भत्ते का कैलकुलेशन तैयार किया जा रहा है। 31 जनवरी की सुबह अगले महंगाई भत्ते में होने वाले इजाफे की तस्वीर साफ हो जाएगी। दरअसल महंगाई भत्ते के लिए एआईसीपीआई आंकड़े आवश्यक होते हैं। बीते महीने AICPI आंकड़े में कमी देखी गई थी। वहीं यदि इस महीने AICPI आता है तो कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि देखी जाएगी लेकिन एआईसीपीआइ में 1 पॉइंट की वृद्धि होती है तो ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते 4% बढ़ेंगे। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को 41% महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi