रिटायरमेंट एज वृद्धि पर अपडेट, राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, 60 से बढ़कर होगी 65 साल! भत्ता भी बढ़ेगा, इन्हें मिलेगा लाभ

doctor retirement age

Employee Retirement age Hike 2023: उत्तराखंड के डॉक्टरों के लिए अच्छी खबर है। रिटायरमेंट एज वृद्धि पर बड़ी अपडेट सामने आई है। खबर है कि यूपी की तर्ज पर राज्य की पुष्कर धामी सरकार भी जल्द डॉक्टरों की सेवानिवत्ति आयु में वृद्धि कर सकती है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने इस संबंध में संकेत दिए है। अगर इस फैसले पर मुहर लगती है तो राज्य में सर्जनों और डॉक्टरों की कमी दूर होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार सरकारी अस्पतालों में कार्यरत सर्जरी के डॉक्टरों के रिटायरमेंट की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर 65 साल करने जा रही है।राज्य के अस्पतालों में सर्जनों की कमी दूर करने के लिए धामी सरकार ने इसकी तैयारी की है।हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दून के जिला अस्पताल (कोरोनेशन) में मेडीट्रिना हार्ट यूनिट का शुभारंभ कर यह बात कही।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)