कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, आदेश जारी, मानदेय में मिलेंगे 15000 रूपए

Employees Honorarium Hike : राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है। अधिकारी कर्मचारियों के लिए मानदेय का ऐलान किया गया है। साथ ही फील्ड कार्यालय में तैनात अधिकारियों को अधिकतम 15000 रूपए मानदेय के रूप में उपलब्ध कराए जाएंगे।

प्रदेश में विधानसभा चुनाव करवाने वालों के लिए चुनाव आयोग द्वारा मानदेय की निर्धारित किए गए हैं। निर्धारित मानदेय जिला निर्वाचन अधिकारी सहित निर्वाचन अधिकारी चुनाव विभाग के कर्मचारियों को भुगतान किया जाएगा। इस संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है।

मिलेगा 1 महीने का बेसिक वेतन

जारी आदेश के तहत सभी मंडल आयुक्त सभी जिला चुनाव अधिकारी निर्वाचन अधिकारी रिटर्निंग ऑफिसर सहायक निर्वाचन अधिकारी और चुनावी स्टाफ तहसीलदार नायब तहसीलदार वरिष्ठ और कनिष्ठ सहायक लिपिक और चौकीदार सहित अनुबंध पर आधारित कर्मचारियों को 1 महीने का बेसिक वेतन दिया जाएगा।

मानदेय निर्धारित

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग द्वारा बुधवार को जारी किए गए एक पत्र के मुताबिक फील्ड कार्यालय में तैनात दैनिक वेतन भोगियों को 5500 रुपए मानदेय के रूप में उपलब्ध कराए जाएंगे जबकि प्रोग्रामर को 15000 रूपए, सहायक प्रोग्रामर को 11000 रूपए, कंप्यूटर ऑपरेटर को 9000 रूपए का लाभ दिया जाएगा। सहायक चुनाव अधिकारी को एकमुश्त 7000 रूपए चुनावी ड्यूटी के रूप में दिए जाएंगे। डाटा एंट्री ऑपरेटर को 7000 रूपए और सफाई कर्मचारियों के लिए 5000 रूपए मानदेय के भुगतान के लिए निर्धारित किया गया है।