कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, होगा 2 महीने के बकाए एरियर-वेतन का भुगतान, शासन ने पूरी की प्रक्रिया, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Payment : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें 2 महीने के वेतन का भुगतान किया जाएगा। इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं। निर्देश देने के साथ ही अधिकारियों को आहरण और वितरण की शक्तियां प्रदान की गई है। ऐसे में 2 महीने के लंबित वेतन के भुगतान के साथ ही कर्मचारियों के खाते में 50 से 60 हजार रुपए देखने को मिलेंगे।

दरअसल हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में वेतन के मामले में अब तक कोई बड़ी प्रगति देखने को नहीं मिली है। दो महीने से अधिकारी कर्मचारी वेतन की राह देख रहे हैं। वहीं वेतन भुगतान के मामले में आयोग के सहायक नियंत्रक वित्त एवं लेखा को आहरण संवितरण की शक्तियां प्रदान की गई है। इस प्रक्रिया के बाद अब 2 महीने के बकाए वेतन कर्मचारियों को मिल सकेंगे।

हालांकि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने पेपर लीक मामले में आयोग के सचिव को ट्रांसफर करने के कारण आयोग में किसी भी अधिकारी के पास और संवितरण की आधिकारिक शक्तियां नहीं थी। वहीं प्रदेश सरकार द्वारा आयोग के कामकाज को भी निलंबित रखा गया था।

सौंपी गई जिम्मेदरी

हालांकि अभी डीसी हमीरपुर जितेंद्र सांजटा को आयोग का ओएसडी जबकि उपायुक्त देवश्वेता बनीक को एचओडी नियुक्त किया है। इतना ही नहीं उपायुक्त द्वारा आयोग के सहायक नियंत्रक वित्त एवं लेखा को आहरण और संवितरण अधिकारी की शक्तियां प्रदान की गई है। जिसके बाद इस महीने के अंत तक कर्मचारियों के खाते में 2 महीने के बकाए वेतन देखने को मिलेंगे।

यह था मामला

इससे पहले हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 23 सितंबर को जेएओ आईटी भर्ती परीक्षा के पेपर लिक का मामला सामने आया था। हालांकि सरकार द्वारा कड़ी कार्रवाई करते हुए इस दौरान कुल 8 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी। जिनमें से चार आरोपी को न्यायालय द्वारा जमानत दी जा चुकी है। वही जांच प्रक्रिया अभी भी जारी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News