कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जल्द होगा एरियर का भुगतान, खाते में आएंगे इतने रुपए, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Arrears : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें एरियर का भुगतान किया जाएगा।इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। हजारों कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। दरअसल एरियर की चौथी किस्त का भुगतान शिक्षकों को किया जाना है।

संशोधित वेतन के एरियर की चौथी किस्त का भुगतान जल्द

गुजरात सरकार द्वारा घोषणा की गई है कि सातवें वेतन आयोग के अनुसार संशोधित वेतन के एरियर की चौथी किस्त अनुदान सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों को जल्द ही जारी की जाएगी। 60,000 से अधिक शिक्षकों को इसका लाभ मिलेगा। उनके वेतन में बड़ा इजाफा देखा जाएगा। बता दें कि 2017 में राज्य सरकार द्वारा सहायता प्राप्त शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिश का लाभ देने का निर्णय लिया गया था।

कर्मचारियों को 5 किस्तों में बकाया एरियर का भुगतान

यह निर्णय लिया गया था कि 1 जनवरी 2016 से 31 जुलाई 2017 तक के बकाया एरियर का भुगतान कर्मचारियों को 5 किस्तों में किया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा अब तक 3 किस्ते जारी की जा चुकी है। चौथी किस्त की राशि का भुगतान जल्द शिक्षकों के खाते में किया जाएगा माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों के संघ के सूत्रों के मुताबिक सरकार ने घोषणा थे कि 5 साल के भीतर शिक्षकों को पूर्ण बकाया एरियर का भुगतान कर दिया जाएगा।

सरकार द्वारा नवंबर 2022 तक भुगतान पूरा किया जाना था। हालांकि अभी तक राज्य सरकार द्वारा केवल तीन किस्तों का भुगतान किया गया जबकि चौथी किस्त की घोषणा कर दी गई है। माना जा रहा है कि जुलाई महीने में कर्मचारियों के खाते में चौथी किस्त की राशि दी जाती है। वहीं अंतिम किस्त का भुगतान कब होगा, कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।

एरियर की राशि का भुगतान होने के साथ ही कर्मचारियों के खाते में 32000 रुपए तक की वृद्धि देखने को मिलेगी। वही 60,000 से अधिक कर्मचारियों के जुलाई महीने के वेतन में इजाफा देखा जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News