कर्मियों के लिए खुशखबरी, दीपावली से पहले होगा लंबित एरियर-रोके गए वेतन का भुगतान, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -
employees da hike

Employees, Employees Salary : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द उन्हें रोके गए वेतन का भुगतान किया जा सकता है। शासन स्तर पर इस संदर्भ में अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। उत्तराखंड में पिछले कई महीने से उपनल कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। यह वह कर्मचारी हैं जिनके पद के सापेक्ष तैनाती नहीं की गई थी और शासन के स्तर पर इन कर्मचारियों को वेतन मद से तनख्वाह नहीं देने के आदेश जारी किए गए थे।

जल्द होगा वेतन का भुगतान

ऐसे में उपनल कर्मचारी को अपर मुख्य सचिव के स्तर पर दिए गए निर्देशों के कारण वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा था। इसी समस्या को लेकर पिछले लंबे समय से कर्मचारी विभाग से और शासन से वेतन भुगतान की मांग कर रहे थे। वहीं देहरादून वन विभाग के तमाम कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शन करने के बाद एक बार फिर से वेतन बहाली की मांग उठाई गई है। जिस पर कैबिनेट मंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया है।

मंत्री सुबोध उनियाल ने वन मुख्यालय पर पहुंचकर कर्मचारियों से बातचीत की और मामला सरकार के स्तर पर होने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि शासन से प्रभावित की गई है और जल्दी इसके लिए रास्ता निकाला जाएगा और कर्मचारियों को वेतन का भुगतान किया जाएगा। ऐसे में दीपावली से पहले उपनल कर्मचारी को वेतन का भुगतान किया जा सकता है। जिसके साथ उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।

उत्तराखंड में ऐसे हजारों लोग हैं जो पद के सापेक्ष तैनाती पाने की जगह विभागीय स्तर पर तैनात किए गए हैं। इसी को लेकर शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव के साथ बैठक की गई थी। दिवाली के पहले इनकम कर्मचारियों को रुके हुए वेतन का लाभ दिए जाने संबंधित प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। जिसके साथ उन्हें बड़ा लाभ मिलेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News