कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए गुड न्यूज, इन भत्तों में 30% की वृद्धि, विशेष वेतन-प्रोत्साहन राशि का भी लाभ, खाते में बढ़कर आएगी राशि

salary news

Employees Allowance Hike : आगामी विधानसभा चुनाव से पहले तेलंगाना की के चन्द्रशेखर राव सरकार ने अपने कर्मचारियों-पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है।राज्य सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के विभिन्न भत्ते, वेतन अग्रिम और ऋण सीमा को बढ़ा दिया है। पीआरसी द्वारा सुझाए गए संशोधित 2020 वेतनमान में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए वित्त विभाग ने गुरुवार को इस आशय का एक जीओ जारी किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य सरकार ने कर्मचारियों के यात्रा और वाहन भत्ते में 30 प्रतिशत की वृद्धि की है। इसमें स्थानांतरण के तहत कर्मचारियों को परिवहन भत्ता 30% और अनुसूचित क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए विशेष प्रतिपूरक भत्ता 30% बढ़ाया गया है। वही ड्राइवरों/लिफ्ट ऑपरेटरों को हॉलिडे टर्न ड्यूटी पर उपस्थित होने के लिए 150 रुपये का भुगतान किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)