कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जल्द होगा वेतन-मानदेय का भुगतान, 23 करोड़ रूपए की राशि आवंटित, खाते में बढ़ेगी राशि, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Payment : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। होली से पहले उन्हें वेतन का भुगतान किया जाएगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही राशि का भी आवंटन कर दिया गया है। आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि जल्द से जल्द कर्मचारियों को उनके मानदेय का भुगतान किया जाए। फरवरी महीने के मानदेय भुगतान से उनके खाते में 9000 रूपए की दर से राशि भेजी जाएगी।

मानदेय के लिए राशि का आवंटन 

उत्तर प्रदेश शासन द्वारा आदेश जारी किया गया। जिसमें अंशकालिक अनुदेशकों के मानदेय की धनराशि के लिए राशि का आवंटन किया गया है। अंशकालीन अनुदेशक को माह जनवरी के मानदेय का भुगतान कर दिया गया है। वहीं अंशकालिक अनुदेशकों को फरवरी महीने के वेतन और मानदेय 9000 रूपए प्रतिमाह की दर से भेजेंगे। इसके लिए कुल 23 करोड़ 7 लाख 7 हजार रूपए की धनराशि का आवंटन किया गया है।

दिशा निर्देश तय

इसके साथ ही दिशा निर्देश भी तय किए गए हैं। पीएफएमएस पर आहरण और व्यय की सीमा निर्धारित की जाएगी मानदेय का भुगतान अंशकालीन अनुदेशक के खाते में पीएफएमएस प्रणाली के माध्यम से ही किया जाएगा। वहीं धनराशि प्राप्त होने और प्रतिमाह व्यय और अवशेष की सूचना भी राज्य परियोजना कार्यालय को सूचित करवाना अनिवार्य किया गया है।

विभिन्न जिलों के लिए राशि का आवंटन

विभिन्न जिलों के लिए राशि का आवंटन किया गया है। जिसमें आगरा के 246 अंशकालिक अनुदेशकों के लिए 2 लाख 21 हजार 400 रुपए जारी किए गए हैं। अलीगढ़ के 224 अंशकालीन अनुदेशक के लिए 216000 रूपए जारी किए गए। प्रयागराज के 574 अंशकालीन अनुदेशक के लिए 516600 रूपए जबकि अंबेडकर नगर के 295 अंशकालीन अनुदेशक के लिए 265500 रूपए तय किए गए हैं। औरैया के 154 अंशकालीन अनुदेशक के लिए 138600 रूपए जारी किए गए हैं। जबकि आजमगढ़ के 827 अंशकालीन अनुदेशक के लिए 743349 रूपए किए गए हैं। इसके साथ ही 2 से 3 दिन के भीतर उनके खाते में वेतन की राशि भेज दी जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News