कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, वेतन में वृद्धि, पदोन्नति का मिला लाभ, सालाना खाते में बढ़ेंगे 36000 रुपए, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary Hike : कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिलेगा। दरअसल उनके वेतन वृद्धि की गई है। इसके लिए शुक्रवार को संपन्न हुई बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। वहीं कर्मचारियों के मासिक वेतन में 1 से 3 हजार रूपए तक की बढ़ोतरी देखी जाएगी।

सालाना कर्मचारियों के वेतन में 12000 से 36000 तक की बढ़ोतरी 

टाटा स्टील के स्टेट और सीएसआर डिपार्टमेंट के रीऑर्गेनाइजेशन शुक्रवार को संपन्न हुए। इस दौरान बैठक में कर्मचारियों को सर प्लस का लाभ नहीं दिया गया। हालांकि समझौते के साथ ही कर्मचारियों के मासिक वेतन में वृद्धि की गई है। इस वृद्धि की वजह से सालाना कर्मचारियों के वेतन में 12000 से 36000 तक की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

हालांकि स्टेट डिपार्टमेंट के द्वारा वर्ष 2016 से ऑर्गनाइजेशन पेंडिंग था। उस पर प्रबंधन की ओर से सात का प्रस्ताव तैयार किया गया था जबकि कर्मचारियों की कुल संख्या 21 हैं।बता दे कि विभाग में फिलहाल 12 कर्मचारी कार्यरत हैं।

कर्मचारियों को प्रमोशन का भी लाभ

इतना ही नहीं समझौते के अनुसार इन कर्मचारियों में से 4 कर्मचारियों को प्रमोशन का भी लाभ दिया गया है। 4 में से 3 कर्मचारियों को वी 4 ग्रेड से वी 10 ग्रेड में पदोन्नत करते हुए उन्हें असिस्टेंट फील्ड ऑफिसर नियुक्त किया गया है। जबकि एक कर्मचारी को एनएस ग्रुप 1 से ग्रुप दो में पदोन्नति दी गई है।

जिन कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिया गया है। उनके वेतन में वृद्धि देखी जाएगी। पदोन्नत होने वाले कर्मचारियों के मासिक वेतन में प्रति महीने 1000 से ₹3000 तक की बढ़ोतरी देखी जाएगी।

इतना ही नहीं अर्बन डिपार्टमेंट में 8 मैन पावर पर भी समझौता किया गया है। इस विभाग में फिलहाल 10 कर्मचारी कार्यरत हैं। वहीं कर्मचारियों को सरप्लस का लाभ नहीं दिया गया है। कंपनी प्रबंधन की ओर से वरिष्ठ अधिकारियों सहित यूनियन की ओर से अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी और महामंत्री सहित डिप्टी प्रेसिडेंट और अन्य शामिल थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News