कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, 2022 में वेतन में होगी 10% तक वृद्धि! सैलरी में आएगा बंपर उछाल

कॉर्न फेरी इंडिया (Korn Ferry India) की सालाना सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2022 में सैलरी में औसत 9.4 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है।

LIC POLICY

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों (Employees Salary Hike 2022) के लिए बड़ी खुशखबरी है। इस साल 2022 में औसत सैलरी इजाफा 9.4 फीसदी होने का अनुमान है।इससे कर्मचारियों की सैलरी में बड़ा इजाफा देखने को मिलेगा।इसका खुलासा कॉर्न फेरी इंडिया (Korn Ferry India) की सालाना सर्वे रिपोर्ट में किया गया है।इस सर्वे में 786 कंपनियों को शामिल किया गया। इससे कंपनियों का भी मुनाफा बढ़ेगा और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों की सैलरी में भी बंपर उछाल देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े.. SSC CGL 2021: एसएससी सीजीएल की करेक्शन विंडो ओपन, इतना लगेगा शुल्क, जानें लास्ट डेट

कॉर्न फेरी इंडिया (Korn Ferry India) की सालाना सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2022 में सैलरी में औसत 9.4 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है, जबकि साल 2021 में औसतन बढ़ोतरी 8.4 फीसदी और 2019 में औसतन 9.25 फीसदी रही थी।इस सर्वे में 786 कंपनियों को शामिल किया गया, जिसमें 60 फीसदी कंपनियां मंथली वाईफाई और यूटिलिटी बिल के लिए भत्ते दे रही हैं और 46 फीसदी कंपनियां Wellness Benefits दे रही हैं।  केवल 10 फीसदी कंपनियां ही ट्रेवल अलाउएंस को खत्म करने या कम करने की योजना पर काम कर रही हैं।

यह भी पढ़े… मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, आयुक्त-कलेक्टरों को ये निर्देश जारी

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बढ़ोतरी का सबसे ज्यादा फायदा टेक्नोलॉजी सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों को हो सकता है, टेक कंपनियां इस साल 10.5 फीसदी का औसत इन्क्रीमेंट दे सकती हैं।टेक्नोलॉजी के बाद लाइफ साइंसेज सेक्टर में कंपनियां 9.5 फीसदी का औसतन इन्क्रीमेंट देने की योजना पर काम कर रही है।सर्विसेज, ऑटो और केमिकल सेक्टर की कंपनियां 9 फीसदी इन्क्रीमेंट दे सकती हैं। इसके अलावा टैलेंट को अपने साथ जोड़े रखने के लिए भी कंपनियां सैलरी में इजाफा करना चाहती हैं। सर्वे में पाया गया कि 40 फीसदी कर्मचारी एक्टिव रूप से नई नौकरी की तलाश में है, ताकी अच्छा पैकेज मिल सके।