कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, 10 मार्च से पहले होगा वेतन का भुगतान, अधिकारियों को निर्देश जारी, मांगे सभी दस्तावेज

state government

Employees Salary Payment : चंडीगढ़ हॉर्टिकल्चर डिवीजन नंबर 2 में काम करने वाले आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है। 10 मार्च तक बकाया वेतन का भुगतान हो जाएगा। इस संबंध में असिस्टेंट लेबर कमिश्नर नवीन शर्मा ने हार्टिकल्चर विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों निर्देश दिए है।

कर्मचारियों में आक्रोश, अटका 3 महीने का वेतन

  1. दरअसल,बीते दिनों ज्वाइंट एक्शन कमेटी ऑफ चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन एंड एमसी एम्प्लॉईज एंड वर्कर्स के एक प्रतिनिधिमंडल ने असिस्टेंट लेबर कमिश्नर नवीन शर्मा से मुलाकात की थी और मांगपत्र सौंपा, जिसमें बताया गया था कि हॉर्टिकल्चर डिवीजन नंबर 2 में ठेके पर काम करने वाले कर्मचारियों को दो-तीन माह से ठेकेदार वेतन नहीं दे रहे हैं, जिस कारण वर्करों में बहुत रोष है।
  2. उन्होंने बताया कि वेतन को लेकर वे कई बार एक्जीक्यूटिव इंजीनियर, सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर ओर चीफ इंजीनियर से मुलाकात कर चुके है, लेकिन अबतक कोई हल नहीं निकला है।असिस्टेंट लेबर कमिश्नर ने प्रतिनिधिमंडल को बताया के चंडीगढ़ प्रशासन और लेबर कमिश्नर द्वारा नोटिफिकेशन जारी की गई है कि ठेकेदार 7 तारीख से पहले ठेके पर काम कर रहे वर्करों को वेतन दें। यह मसला गंभीर है, इसलिए उन ठेकेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

10 मार्च से पहले वेतन जारी करने के आदेश

बावजूद इसके वेतन का भुगतान नहीं किया गया, जिसके बाद ज्वाइंट एक्शन कमेटी ऑफ चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन एंड एमसी एम्प्लॉयज एंड वर्कर्स को, हार्टिकल्चर विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों को असिस्टेंट लेबर कमिश्नर नवीन शर्मा ने अपने आफिस में बुलाया और हॉर्टिकल्चर डिवीजन नंबर 2 में काम करने वाले आउटसोर्स वर्कर्स के रुके वेतन का भुगतान 10 मार्च से पहले करने की हिदायत दी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)