कर्मचारियों-छात्रों के लिए अच्छी खबर, सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल-कार्यालय, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees-School Holiday : कर्मचारियों -स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उनके लिए अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत 24 मार्च को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। सार्वजनिक अवकाश होने की स्थिति में 24 मार्च सभी स्कूल कॉलेज और सरकारी कार्यालय में अवकाश घोषित किए जाएंगे।

शासकीय कार्यालय में छुट्टी घोषित

सरकारी स्कूल कॉलेज सहित शासकीय कार्यालय में छुट्टी घोषित की गई है। इससे पहले सरहुल को लेकर 23 अप्रैल को अवकाश घोषित किया गया था। हालांकि राज्य सरकार द्वारा अधिसूचित सरकारी छुट्टियों की सूची में सरहुल के अवकाश 23 अप्रैल को घोषित किए गए थे। राम दयाल मुंडा जनजाति केंद्र सरकार को जानकारी दी गई, जिसमें कार्मिक विभाग द्वारा अवकाश के आदेश दिए गए हैं।

सरहुल पर 3 दिन के शासकीय अवकाश की मांग 

जारी आदेश में कहा गया कि कार्मिक प्रशासनिक सुधार विभाग की अधिसूचना में वर्ष 2023 में सरहुल के अवसर पर 23 अप्रैल 2023 को घोषित अवकाश के स्थान पर 24 मार्च शुक्रवार को एनआई एक्ट के तहत घोषित किए गए हैं। वही आदिवासी संगठन द्वारा सरहुल पर 3 दिन के शासकीय अवकाश की मांग की जा रही है। इसे लेकर आदिवासी संगठन द्वारा राष्ट्रपति सहित प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News